The 5-Second Trick For ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं बीमारियां

Wiki Article



स्वास्थ घड़ी पहनने की वजह से कलाई पर पड़ गए है…

एंग्जायटी का इलाज दवा, योग करना, ज्यादा से ज्यादा खुश रहना, टेंशन कम लेना, खुद को किसी काम में बिज़ी रखना, अपने बातों को अपने विचारों को शेयर करना, काउंसलिंग करना है.

चक्कर आना, नींद न आने की होती है समस्या 

ईयरफोन के इस्तेमाल से हो सकती हैं कई बीमारियां

अगर आप भी मेट्रो या लंबे सफर के दौरान कानों में ईयरफोन या हेडफोन लगाकर गंटों गाने सुनते हैं तो सतर्क हो जाएं आपकी ये आदत आपको खतरे में डाल सकती है। ऐसा करने से आपके कानों के साथ-साथ आपके शरीर को भी...

(और पढ़े – चक्कर आने के कारण, लक्षण, निदान और इलाज…)

गूगल से छात्रों को आंकड़ें मिल सकते हैं, पर निर्णय खुद...

डीएनए हिंदीः ट्रैवलिंग कर रहे हैं या खाली बैठे ज्यादातर लोगों के कान में ईयरफोन नजर आ जाता है लेकिन शायद आपको पता नहीं कि आप कितनी गंभीर बीमारी को बुलावा दे रहे हैं.

बहरहाल, ईयरफोन के इस्तेमाल से होनेवाले साइड इफेक्ट्स से बचने के लिए इसका ज्यादा इस्तेमाल करने से बचें. अच्छी क्वालिटी के ही ईयरफोन या हेडफोन इस्तेमाल करें.

घंटों तक अपने कानों में ईयरफोन लगा कर गाने सुनने से आपके कान भी सुन्न हो सकते हैं। हेडफोन लगाकर गाने सुनना सभी को पसंद होता हैं पर लंबे समय तक गाने सुनना आपके कानों की सुनने की क्षमता को स्थाई रूप से ख़त्म कर सकता हैं। यदि आप भी इस प्रकार की आदत से परेशान है तो अभी इस आदत को कम कर दें नहीं तो इसके परिणामस्वरूप आप स्थायी रूप से सुनने more info की शक्ति को खो सकते हैं।

जन-सहयोग से बना मंदिर सभी की श्रद्धा और भक्ति का केन्द्र...

ज्यादा पतली कलाई करती है शर्मिंदा तो मोटी करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

फैशन टिप्स फिटनेस टिप्स रेसिपी कोरोना वायरस के मामले घरेलू नुस्खे योगासन

कई घंटों तक हेडफोन और ईयरफोन का इस्तेमाल करने से न सिर्फ कानों को नुकसान पहुंच सकता है, बल्कि इससे मस्तिष्क पर भी नकारात्मक असर पड़ता सकता है. इसकी वजह यह है कि ईयरफोन से निकलने वाली चुंबकीय तरंगे मस्तिष्क की कोशिकाओं पर बुरा असर डालती हैं. ऐसे में ज्यादा देर तक ईयरफोन का इस्तेमाल करने से सिर में दर्द, नींद न आने की समस्‍या, कानों में दर्द और गर्दन के किसी हिस्से में दर्द जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

Report this wiki page